मारुति सुजुकी की नवीनतम नौकरियों में 10वीं पास से लेकर स्नातक तक आवेदन कर सकते हैं

10वीं पास आईटीआई छात्रों के लिए रिक्तियां | मारुति सुजुकी

Jobs vacancy at Maruti Suzuki 2024

मारुति सुजुकी वर्ल्ड का अनुभव लें

कारें वही हैं जो मारुति सुजुकी बनाती है। अनुभव वही हैं जो यह पैदा करता है।

नवाचारों, दूरदर्शी सोच और भारतीय सड़कों में सर्वोत्तम लाने की प्रतिबद्धता से प्रेरित अनुभव। 1983 में प्रतिष्ठित मारुति 800 के लॉन्च होने के दिन से ही कंपनी बदलाव की क्रांति का नेतृत्व कर रही है। पूरे देश की ड्राइविंग की आवश्यकता को, ड्राइविंग के प्रति उसके प्रेम में बदलना।

हालाँकि, भारतीयों की प्रत्येक नई पीढ़ी के साथ स्वाद और माँगें विकसित होती रहती हैं। इसे मारुति सुजुकी ने एक चुनौती के रूप में नहीं, बल्कि कार बनाने की पारंपरिक सीमाओं से परे जाने की प्रेरणा के रूप में देखा है। डिज़ाइन और प्रौद्योगिकी का समावेश एक ऐसा कदम है जो उसने अपनी कारों को नए युग की अपेक्षाओं को आसानी से पूरा करने के लिए उठाया है।

आज, मारुति सुजुकी की नजरें भविष्य की संभावनाओं पर टिकी हैं। और इस यात्रा में सभी को आमंत्रित किया गया है।

मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड (MSIL), सुजुकी मोटर कॉर्पोरेशन, जापान की सहायक कंपनी, भारत की सबसे बड़ी यात्री कार निर्माता है। मारुति सुजुकी को देश में ऑटोमोबाइल क्रांति लाने का श्रेय दिया जाता है। कंपनी भारत में यात्री वाहनों के विनिर्माण और बिक्री के कारोबार में लगी हुई है। प्रतिष्ठित मारुति 800 कार के साथ एक छोटी सी शुरुआत करते हुए, मारुति सुजुकी के पास आज 150 से अधिक वेरिएंट के साथ 16 कार मॉडलों का एक विशाल पोर्टफोलियो है। मारुति सुजुकी की उत्पाद श्रृंखला प्रवेश स्तर की छोटी कारों जैसे ऑल्टो 800, ऑल्टो K10 से लेकर लक्जरी सेडान सियाज़ तक फैली हुई है। अन्य गतिविधियों में पूर्व स्वामित्व वाली कार बिक्री बेड़े प्रबंधन, कार वित्तपोषण की सुविधा शामिल है। कंपनी के पास हरियाणा के गुड़गांव और मानेसर में विनिर्माण सुविधाएं हैं और हरियाणा के रोहतक में एक अत्याधुनिक अनुसंधान एवं विकास केंद्र है।

कंपनी, जिसे पहले मारुति उद्योग लिमिटेड के नाम से जाना जाता था, को फरवरी, 1981 में भारत सरकार और सुजुकी मोटर कॉर्पोरेशन, जापान के बीच एक संयुक्त उद्यम के रूप में शामिल किया गया था। वर्तमान में, सुजुकी मोटर कॉर्पोरेशन के पास 56.2% की इक्विटी है। कंपनी के शेयरों का कारोबार नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) और बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) पर होता है।

मारुति सुजुकी टेरिटरी सेल्स मैनेजर की नियुक्ति कर रही है

मारुति सुजुकी एक टेरिटरी सेल्स मैनेजर की भर्ती कर रही है, मारुति सुजुकी टेरिटरी सेल्स मैनेजर की भूमिका के लिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों की भर्ती कर रही है। किसी भी स्नातक डिग्री वाले उम्मीदवार आवेदन करने के पात्र हैं।

मारुति सुजुकी भारत की सबसे बड़ी ऑटोमोबाइल निर्माता है जिसकी लगभग 50 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी है। मारुति सुजुकी ने विश्वसनीय, ईंधन-कुशल और किफायती वाहन पेश करके भारतीय ऑटोमोटिव उद्योग में क्रांति लाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। कंपनी के उत्पाद लाइनअप में कॉम्पैक्ट कार, सेडान, एसयूवी और वैन शामिल हैं, जो ग्राहकों के व्यापक स्पेक्ट्रम की जरूरतों और प्राथमिकताओं को पूरा करते हैं।

मारुति सुजुकी टेरिटरी सेल्स मैनेजर की नियुक्ति कर रही है: नौकरी का विवरण

भूमिका - बिक्री प्रबंधक

अनुभव - 0-2 वर्ष

स्थान - अखिल भारतीय

वेबसाइट - www.marutisuzuki.com

जिम्मेदारियों

व्यक्तिगत विक्रय लक्ष्य को निश्चित समय पर पूरा करना।

दिए गए बिक्री लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए टीम के साथ काम करना।

ग्राहकों के साथ संबंध प्रबंधन और नए ग्राहकों के साथ संबंध बनाना।

ग्राहकों को अपसेलिंग करना।

ग्राहकों के प्रश्नों और चिंताओं का समाधान करना और उन्हें उनकी आवश्यकताओं के अनुसार सर्वोत्तम उत्पाद प्रदान करना।

आवश्यक योग्यता

बिक्री कौशल।

ग्राहकों की आवश्यकताओं को समझने के लिए जांच कौशल।

अच्छा संचार कौशल होना।

समस्या-समाधान और उच्च तनाव स्थितियों में काम करने की क्षमता



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ